नेपाल मैं हुआ प्लेन क्रैश (Plane Crash), रनवे पर फिसलते ही हुआ आग के गोले मैं तब्दील, 19 लोग थे सवार जिसमे से 18 के मृत होने का अनुमान..

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा एक विमान क्रैश हो गया है। प्लेन में क्रू समेत 19 लोग सवार थे जिसमे से 18 लोगों की मृत्यु की खबर आ रही है। वहीं घायल पायलट कैप्टन मनीष शाक्य को अस्पताल पहुंचाया गया है।

आज सुबह 11 बजे के आसपास प्लेन ने त्रिभुवन एयरपोर्ट से उड़ान भरी मगर उड़ते ही विमान रनवे पर फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें आग लग गयी। ये विमान शौर्य एयरलाइन्स का था जिसके पायलट कैप्टन मनीष शाक्य थे। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

मीडिया को जानकारी देते हुए हवाई अड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने बतया कि क्रैश के तुरंत बाद विमान में आग लग गई थी। घटनास्थल से सामने आई तस्वीरों में धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। हालांकि, हादसा किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने काठमांडू पोस्ट से बात करते हुए बताया कि प्लेन ने रनवे के दक्षिणी छोर से टेकऑफ किया था। अचानक से प्लेन में झटका लगा और इसका विंग जमीन से टकरा गया। इसके बाद विमान में आग लग गई। इसके बाद यह रनवे के पूर्वी हिस्से में बुद्धा एयर हैंगर और रडार स्टेशन के बीच गिर गया।

खबर लिखे जाने तक त्रिभुवन एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।


Jat Bulletin

Disclaimer: हमारे किसी भी लेख मैं दी गयी जानकारी की सटीकता की हम गारंटी नहीं देते। ये लेख विभिन्न माध्यमों से संगृहीत कर के आप तक पहुँचाया जा रहा है, इसलिए किसी भी त्रुटि सुधार के लिए सम्बंधित विशेषज्ञ या विभाग की सलाह अवश्य लें। साथ ही वेबसाइट पर प्रकाशित पेज अथवा पोस्ट का संचालन अथवा किसी भी तरह की वित्तीय सहायता सरकारी/गैर-सरकारी विभाग के द्वारा नहीं किया जाता है। यह एक स्वतन्त्र सूचनात्मक न्यूज वेबसाइट है, जिसमे विभिन्न मुद्दों पर हमें प्राप्त जानकारी आपसे साझा की जाती है, हमारा उद्देश्य आम नागरिकों को सही और सटीक जानकारियां समय से प्राप्त करवाना है।