तमिलनाडु के राज्यपाल ने की प्रधानमंत्री मोदी से शिष्टचार भेंट..

नयी दिल्ली। तमिलनाडु के राज्यपाल रवींद्र नारायण रवि (आर. एन. रवि) ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इसकी जानकारी पीएम ऑफिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दी।

कौन हैं राज्यपाल रवींद्र नारायण रवि

तमिलनाडु के वर्तमान राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं। इन्होने 1 अगस्त 2019 से 9 सितंबर 2021 तक नागालैंड के राज्यपाल और 18 दिसंबर 2019 से 26 जनवरी 2020 तक मेघालय के राज्यपाल के रूप में कार्य किया ।

इनका जन्म बिहार के पटना में हुआ था और उन्होंने 1974 में भौतिकी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। पत्रकारिता में एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, वह 1976 में भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हो गए और उन्हें केरल कैडर आवंटित किया गया, जहाँ उन्होंने एक दशक से अधिक समय तक सेवा की। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में अपने कार्यकाल के दौरान , रवि ने खनन माफियाओं सहित संगठित आपराधिक गिरोहों के खिलाफ कई भ्रष्टाचार विरोधी अभियानों का नेतृत्व किया।


Jat Bulletin

Disclaimer: हमारे किसी भी लेख मैं दी गयी जानकारी की सटीकता की हम गारंटी नहीं देते। ये लेख विभिन्न माध्यमों से संगृहीत कर के आप तक पहुँचाया जा रहा है, इसलिए किसी भी त्रुटि सुधार के लिए सम्बंधित विशेषज्ञ या विभाग की सलाह अवश्य लें। साथ ही वेबसाइट पर प्रकाशित पेज अथवा पोस्ट का संचालन अथवा किसी भी तरह की वित्तीय सहायता सरकारी/गैर-सरकारी विभाग के द्वारा नहीं किया जाता है। यह एक स्वतन्त्र सूचनात्मक न्यूज वेबसाइट है, जिसमे विभिन्न मुद्दों पर हमें प्राप्त जानकारी आपसे साझा की जाती है, हमारा उद्देश्य आम नागरिकों को सही और सटीक जानकारियां समय से प्राप्त करवाना है।