प्रकृति का कहर, भूस्खलन से दो बसें त्रिशूली नदी में गिरी: 7 भारतीयों की मौत, 60 से अधिक लापता..

नेपाल में शुक्रवार कि सुबह बड़ी ही दुखद समाचार लेकर आयी। भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह एक हाईवे पर भूस्खलन होने से 2 बसें त्रिशुली नदी में गिर गईं। घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक, दोनों बसों में चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे। हादसे के बाद से करीब 60 लोग लापता हैं।

ये हादसा नारायणघाट-काठमांडू सड़क खंड पर हुआ, इस हादसे में 7 भारतीयों की मौत हो गई है और हादसे की भयावहता को देखते हुए मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। लगातार बारिश और पानी के तेज बहाव के चलते सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है।

इस हादसे पर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ने खेद प्रकट करते हुए एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा “मैं देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण लगभग पांच दर्जन यात्रियों की मौत और संपत्ति के नुकसान से बहुत दुखी हूं, जब नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन से एक बस बह गई। मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज करने और उन्हें प्रभावी ढंग से बचाने का निर्देश देता हूं।“

बताते चलें कि सिर्फ नेपाल नहीं भारत में भी बारिश का कहर जारी है जिसके चलते दो दिन पहले बद्रीनाथ हाईवे पर हुए भूस्खलन से काफी नुक्सान झेलना पड़ा है।

Jat Bulletin

Disclaimer: हमारे किसी भी लेख मैं दी गयी जानकारी की सटीकता की हम गारंटी नहीं देते। ये लेख विभिन्न माध्यमों से संगृहीत कर के आप तक पहुँचाया जा रहा है, इसलिए किसी भी त्रुटि सुधार के लिए सम्बंधित विशेषज्ञ या विभाग की सलाह अवश्य लें। साथ ही वेबसाइट पर प्रकाशित पेज अथवा पोस्ट का संचालन अथवा किसी भी तरह की वित्तीय सहायता सरकारी/गैर-सरकारी विभाग के द्वारा नहीं किया जाता है। यह एक स्वतन्त्र सूचनात्मक न्यूज वेबसाइट है, जिसमे विभिन्न मुद्दों पर हमें प्राप्त जानकारी आपसे साझा की जाती है, हमारा उद्देश्य आम नागरिकों को सही और सटीक जानकारियां समय से प्राप्त करवाना है।