Nagaland Dear Lottery Result, 13 October 2024, 6 PM

Nagaland Dear Lottery Result, 06 October 2024, 6 PM

नागालैंड डियर लॉटरी संबाद भारत में एक लोकप्रिय लॉटरी ड्रा है, जो विशेष रूप से नागालैंड राज्य सरकार द्वारा संचालित किया जाता है। यह कई राज्यों में व्यापक रूप से खेला जाता है और आकर्षक पुरस्कार जीतने के अवसरों के कारण इसे अत्यधिक पसंद किया जाता है। यह लॉटरी पूरी तरह से कानूनी है और भारत के कुछ राज्यों में अनुमति प्राप्त लॉटरी की श्रेणी में आती है।

13 अक्टूबर 2024, शाम 6 बजे का डियर लॉटरी परिणाम हुआ घोषित

नागालैंड डियर लॉटरी के परिणाम का इंतजार लाखों लोगों को हर दिन रहता है। 06 अक्टूबर 2024 का परिणाम शाम 6 बजे घोषित किया गया। यह लॉटरी भारत में एक लोकप्रिय कार्यक्रम है, जो महत्वपूर्ण नकद पुरस्कार जीतने की उम्मीद रखने वाले कई प्रतिभागियों को आकर्षित करता है। इस ड्रा के लिए पहला पुरस्कार प्रभावशाली 1 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया था, जिससे यह अत्यधिक मांग वाली जीत बन गई।

नागालैंड डियर लॉटरी संबाद का समय और ड्रा

नागालैंड डियर लॉटरी संबाद दिन में तीन बार आयोजित की जाती है, प्रत्येक ड्रा का अपना विशिष्ट नाम और टिकट की कीमत होती है, जिसमें विभिन्न पुरस्कार राशि होती है। ये समय दिन के अलग-अलग समय में भाग लेने की सुविधा प्रदान करते हैं। ड्रा का समय इस प्रकार है:

  • डियर मोर्निंग लॉटरी: सुबह का ड्रा, दोपहर 1:00 बजे
  • डियर डे लॉटरी: दोपहर का ड्रा, शाम 6:00 बजे
  • डियर इवनिंग लॉटरी: रात्रि ड्रा, रात्रि 8:00 बजे
SCHEDULE01:00 PM DRAW NAME06:00 PM DRAW NAME08:00 PM DRAW NAME
MondayDear DwarkaDear DesertDear Eagle Evening
TuesdayDear GodavariDear WaveDear Parrot Evening
WednesdayDear IndusDear HillDear Flamingo Evening
ThursdayDear MahanadiDear LakeDear Hawk Evening
FridayDear MeghnaDear MountainDear Ostrich Evening
SaturdayDear NarmadaDear RiverDear Vulture Evening
SundayDear YamunaDear SeaDear Falcon Evening

लॉटरी रिजल्ट चेक करने के लिए क्या करें

नागालैंड डियर लॉटरी संबाद के नवीनतम परिणामों की जांच करने के लिए https://resultlotterysambad.in पर जाएं। परिणाम प्रतिदिन दोपहर 1 बजे, शाम 6 बजे और रात 8 बजे प्रकाशित किए जाते हैं। बस परिणाम अनुभाग पर जाएँ, जहाँ आप वर्तमान विजेता संख्याएँ और पिछले परिणाम देख सकते हैं।

डियर लॉटरी के लिए टिकट कैसे खरीदें?

डियर लॉटरी के टिकट आसानी से विभिन्न विक्रेताओं के पास उपलब्ध होते हैं, खासकर पश्चिम बंगाल, नागालैंड और असम जैसे राज्यों में। इसके अलावा, कई वेबसाइट्स भी हैं, जो ऑनलाइन टिकट खरीदने की सुविधा देती हैं। लॉटरी टिकट का मूल्य आमतौर पर ₹6 से लेकर ₹10 तक होता है, जो इसे सभी के लिए सुलभ बनाता है।

इनाम जीतने पर क्या करें?

अगर आप डियर लॉटरी के विजेता हैं, तो इनाम को क्लेम करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी कदम हैं:

  • सबसे पहले, अपने लॉटरी टिकट को संभाल कर रखें। यह इनाम क्लेम करने का सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज़ होता है।
  • आधिकारिक लॉटरी केंद्र पर जाकर टिकट के साथ अपने पहचान पत्र (आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि) को दिखाएं।
  • समय सीमा के भीतर इनाम क्लेम करें। ध्यान रखें कि इनाम क्लेम करने की समय सीमा होती है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके, प्रक्रिया को पूरा करें।

धोखाधड़ी से कैसे बचें?

डियर लॉटरी के नाम पर कई बार धोखाधड़ी के मामले भी सामने आते हैं। ऐसे में, हमेशा सुनिश्चित करें कि आप सरकारी मान्यता प्राप्त विक्रेताओं से ही टिकट खरीदें। ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदते समय भी ध्यान रखें कि वेबसाइट मान्यता प्राप्त हो।


JatBulletin

Jat Bulletin

Disclaimer: हमारे किसी भी लेख मैं दी गयी जानकारी की सटीकता की हम गारंटी नहीं देते। ये लेख विभिन्न माध्यमों से संगृहीत कर के आप तक पहुँचाया जा रहा है, इसलिए किसी भी त्रुटि सुधार के लिए सम्बंधित विशेषज्ञ या विभाग की सलाह अवश्य लें। साथ ही वेबसाइट पर प्रकाशित पेज अथवा पोस्ट का संचालन अथवा किसी भी तरह की वित्तीय सहायता सरकारी/गैर-सरकारी विभाग के द्वारा नहीं किया जाता है। यह एक स्वतन्त्र सूचनात्मक न्यूज वेबसाइट है, जिसमे विभिन्न मुद्दों पर हमें प्राप्त जानकारी आपसे साझा की जाती है, हमारा उद्देश्य आम नागरिकों को सही और सटीक जानकारियां समय से प्राप्त करवाना है।