भारतीय निशानेबाज मनु, सौरभ के स्वर्ण से भारत का दबदबा रहा बरकरार

नयी दिल्ली।युवा भारतीय निशानेबाजों मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता जिससे चीनी ताइपै में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में भारत का दबदबा कायम है। मनु और सौरभ दोनों के लिए टूर्नामेंट में यह दूसरा स्वर्ण पदक है। मनु प्रतियोगिता के तीसरे दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम करने में सफल रहीं जबकि सौरभ ने पुरूषों के टीम स्पर्धा का पीला तमगा हासिल किया। मिश्रित स्पर्धा में निराशाजन प्रदर्शन करने वाले अभिषेक वर्मा ने पुरूषों के 10 मीटर एयर पिस्टल एकल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया।

महिला पिस्टल टीम ने भी कांस्य पदक हासिल किया जिससे भारत के पदकों की संख्या नौ हो गयी। इसमें पांच स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य शामिल हैं। मनु ने 600 में से 575 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। फाइनल में हांग कांग की शिंग हो चिंग से कड़ी टक्कर मिली लेकिन 24 निशाने के फाइनल में मनु ने 239 के मुकाबले शिंग 237.9 का स्कोर ही कर सकी। यूएई की वाफा अलाई ने कांस्य पदक जीता।फाइनल में जगह पक्की करने वाली एक अन्य भारतीय श्री निवेदिता छठें स्थान पर रही।

Jat Bulletin

जाटों के लिये,जाट समाचारों के लिये अब आपके बीच आया "जाट बुलेटिन" जाटों की खबरों का संसार। जिसमें मिलेगी समाज से जुड़ी उपलब्धियां, महापुरुषों का इतिहास,समाज से जुड़ी हर घटना की खबर सीधे आपके स्मार्ट फोन पर। साथ ही "जाट बुलेटिन" में है विश्वस्तरीय जाट डाइरेक्टरी, बेटा-बेटी के लिये हजारों रिश्ते साथ ही मिलेगा पर्यटन,व्यंजन,फैशन,ज्योतिष, जाटों का इतिहास,हेल्पलाइन,सेहत के लिये हेल्थलाइन और बहुत सी जानकारियों का संग्रह अधिक जनकारियों के लिये अभी लॉगिन करें http://jatbulletin.com हमसे जुड़ने व जोड़ने के लिये वाट्सएप-9410083046,8384811104 ट्विटर- @bulletinjat यूट्यूब-jatbulletin को सब्सक्राइब कर बैल आइकन जरूर दबाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Support