एक बार फिर से फैन की भूमिका में नजर आएंगे किंग खान

यह जरूर है कि कटरीना कैफ की फिल्मों के दीवाने फैन के रूप में शाहरुख खान को देखना बड़ा दिलचस्प होगा।

इम्तियाज अली के अलावा शाहरुख खान के खाते में आनंद एल. राय की फिल्म है। इस फिल्म में भी वे अपने स्टारडम के चोले से बाहर दिखेंगे। उनका किरदार गिट्ठा है। ऊपर से कटरीना कैफ का बहुत बड़ा फैन। इससे पहले शाहरुख मनीष शर्मा की फिल्म में अपने ही फैन बने थे।

बहरहाल, सूत्रों मुताबिक, ‘इस फिल्म में शाह रुख खान मेरठ के जिंदादिल और जांबाज गिट्ठे के किरदार में हैं। उसका रोमांचक सफर मेरठ से होते हुए देश के बाकी इलाकों में पूरा होता है।’

शाहरुख हाल की फिल्मों में जीवन से बड़े की बजाय छिपे रुस्तम शख्स के रोल निभाने लगे हैं। अलबत्ता, गिट्ठा कौरवी बोली का शब्द है। यह बोली देहरादून के मैदानी इलाकों से लेकर सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर आदि इलाकों में प्रचलित है। गिट्ठा का अभिप्राय बौना है।

चूंकि आनंद एल. राय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह फिल्म में ‘बौना’ शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे, लिहाजा उसकी जगह गिट्ठा इस्तेमाल होगा। वैसे टीम ‘माडा सा’, ‘गांठ सा’ व ‘ठिगने’ जैसे विकल्प पर भी विचार कर रही है। यह जरूर है कि कटरीना कैफ की फिल्मों के दीवाने फैन के रूप में शाहरुख खान को देखना बड़ा दिलचस्प होगा।

सूत्रों ने यह भी बताया कि ओपनिंग सीन में शाहरुख का किरदार सिनेमाघर की टिकट खिड़की के सामने कटरीना कैफ की फिल्म के लिए लगी लाइन को कैसे पार करता है, वह शूट किया जाएगा। हालांकि इस फिल्म में शाहरुख के अपोजिट कौन सी एक्ट्रेस होगी, यह अभी तक नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Support